careerFeaturedNewsUttarakhand

Uttarakhand: अधिशासी अधिकारी एवं कर व राजस्व निरीक्षक परीक्षा का नया अपडेट

अभिलेख सत्यापन सूची के क्रम में कट ऑफ मार्क्स एवं अन्तिम उत्तर कुंजी भी आयोग की वेबसाइट पर प्रसारित की गई

UKPSC Executive Officer and Tax & Revenue Inspector Exam 2023

हरिद्वार। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने अधिशासी अधिकारी एवं कर व राजस्व निरीक्षक परीक्षा-2023 की प्रवीणता सूची और कट ऑफ मार्क्स जारी किए हैं।

आयोग के अनुसार, लिखित (वस्तुनिष्ठ) परीक्षा 26 नवम्बर 2023 को आयोजित की गई थी। अभ्यर्थियों के अभिलेखों का परीक्षण किया जाना है।

अधिक जानकारी के लिए देखें- आयोग का नोटिफिकेशन

देखें- अभिलेख सत्यापन सूची

देखें- कट ऑफ मार्क्स

इस क्रम में लिखित (वस्तुनिष्ठ) परीक्षा के प्राप्तांक से निर्मित प्रवीणता सूची के आधार पर रिक्तियों के 02 गुना तथा उपश्रेणी अनाथ / प्रभावित बच्चे, डी.एफ.एफ., पूर्व सैनिक एवं दिव्यांगजन पदों के लिए अपेक्षित संख्या में अभ्यर्थियों को सम्मिलित करते हुए अभिलेख सत्यापन सूची आयोग की वेबसाइट psc.uk.gov.in पर प्रसारित की गई है।

अभिलेख सत्यापन सूची के क्रम में कट ऑफ मार्क्स एवं अन्तिम उत्तर कुंजी भी आयोग की वेबसाइट पर प्रसारित की गई है। अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन दिनांक एक व दो अप्रैल 2024 को किया जाएगा। इस संबंध में विस्तृत कार्यक्रम आयोग की वेबसाइट पर यथाशीघ्र प्रसारित किया जाएगा।

 

Also Read: उत्तराखंड में युवाओं के लिए खुशखबरी, पुलिस सब इंस्पेक्टर और इन पदों की भर्ती का खास अपडेट

Also Read: देखें- Uttarakhand PCS Exam 2024 का विस्तृत विज्ञापन

Also Read: उत्तराखंड में सहायक अध्यापक (एलटी) के 1544 पद, 22 मार्च से आवेदन शुरू होंगे

Also Read: उत्तराखंड वन विकास निगम में नौकरियां, ऑनलाइन आवेदन 18 मार्च से

Rajesh Pandey

राजेश पांडेय, देहरादून (उत्तराखंड) के डोईवाला नगर पालिका के निवासी है। पत्रकारिता में  26 वर्ष से अधिक का अनुभव हासिल है। लंबे समय तक हिन्दी समाचार पत्रों अमर उजाला, दैनिक जागरण व हिन्दुस्तान में नौकरी की, जिनमें रिपोर्टिंग और एडिटिंग की जिम्मेदारी संभाली। 2016 में हिन्दुस्तान से मुख्य उप संपादक के पद से त्यागपत्र देकर बच्चों के बीच कार्य शुरू किया।   बच्चों के लिए 60 से अधिक कहानियां एवं कविताएं लिखी हैं। दो किताबें जंगल में तक धिनाधिन और जिंदगी का तक धिनाधिन के लेखक हैं। इनके प्रकाशन के लिए सही मंच की तलाश जारी है। बच्चों को कहानियां सुनाने, उनसे बातें करने, कुछ उनको सुनने और कुछ अपनी सुनाना पसंद है। पहाड़ के गांवों की अनकही कहानियां लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं।  अपने मित्र मोहित उनियाल के साथ, बच्चों के लिए डुगडुगी नाम से डेढ़ घंटे के निशुल्क स्कूल का संचालन किया। इसमें स्कूल जाने और नहीं जाने वाले बच्चे पढ़ते थे, जो इन दिनों नहीं चल रहा है। उत्तराखंड के बच्चों, खासकर दूरदराज के इलाकों में रहने वाले बच्चों के लिए डुगडुगी नाम से ई पत्रिका का प्रकाशन किया।  बाकी जिंदगी की जी खोलकर जीना चाहते हैं, ताकि बाद में ऐसा न लगे कि मैं तो जीया ही नहीं। शैक्षणिक योग्यता - बी.एससी (पीसीएम), पत्रकारिता स्नातक और एलएलबी, मुख्य कार्य- कन्टेंट राइटिंग, एडिटिंग और रिपोर्टिंग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button