प्रवक्ता संवर्ग- समूह ’ग’ सेवाः मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के लिए आवश्यक सूचना

0
74

हरिद्वार। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की उत्तराखंड विशेष अधीनस्थ शिक्षा (प्रवक्ता संवर्ग- समूह ’ग’) सेवा (सामान्य एवं महिला शाखा) मुख्य परीक्षा- 2020 के लिए औपबन्धिक रूप से सफल घोषित अभ्यर्थियों के ऑनलाइन आवेदन-पत्र में किए गए दावों का उनके मूल अभिलेखों से मिलान किया जाना है। आयोग ने इस संबंध में अपनी वेबसाइट https://ukpsc.gov.in/ विस्तृत जानकारी के लिए विज्ञप्ति जारी की है।

आयोग की विज्ञप्ति देखने के लिए क्लिक करें- आयोग की विज्ञप्ति 

आयोग ने वेबसाइट पर अभ्यर्थियों के लिए विस्तृत आवेदन पत्र, प्रमाणीकरण प्रपत्र एवं देशना पत्रक भी उपलब्ध कराए हैं। विस्तृत आवेदन पत्र, प्रमाणीकरण-प्रपत्र एवं देशना पत्रक के लिए यहां क्लिक करें- विस्तृत आवेदन-पत्र, प्रमाणीकरण-प्रपत्र एवं देशना-पत्रक 

आयोग ने उत्तराखंड विशेष अधीनस्थ शिक्षा (प्रवक्ता संवर्ग- समूह ’ग’) सेवा (सामान्य एवं महिला शाखा) परीक्षा-2020 के लिए 09 अक्टूबर, 2020 को विज्ञापन प्रकाशित किया था।

इसके सापेक्ष  21 मार्च, 2021 को स्क्रीनिंग परीक्षा (वस्तुनिष्ठ प्रकार) का आयोजन किया था, जिसका परिणाम 07 जुलाई, 2021 को घोषित किया गया था।

प्रारंभिक परीक्षा में सफल घोषित अभ्यर्थियों के अभिलेखों का मिलान 9 अगस्त,2021 से आयोग के हरिद्वार स्थित कार्यालय में शुरू हो जाएगा।

यह भी देखेंः  राजस्व उपनिरीक्षक (पटवारी और लेखपाल) के पदों पर सीधी भर्ती का विज्ञापन 

अभ्यर्थियों के ऑनलाइन आवेदन-पत्र में किए गए दावों का उनके मूल अभिलेखों से मिलान करते हुए स्क्रूटनी का कार्य आयोग के हरिद्वार स्थित कार्यालय में होना है।

इस कार्य के लिए अनुक्रमांक के अनुसार अभ्यर्थियों का शेड्यूल निर्धारित किया गया है, ताकि विज्ञापन की शर्तों के अनुसार अभ्यर्थी की अर्हता की जांच की जा सके।

यह भी देखेंः पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए इस सिलेबस पर करें तैयारी

Keywords: UKPSC Exam, UKPSC Exam Schedule, UKPSC Office, Uttarakhand Subordinate Service Selection Commission, Government of Uttarakhand, Revenue Sub Inspector, Employment Advertisement, पटवारी भर्ती की तैयारी कैसे करें, पटवारी भर्ती परीक्षा का सिलेबस, Syllabus of patwari paper

LEAVE A REPLY