मसूरी टनल के लिए मिली 700 करोड़ की स्वीकृति

0
103
 
देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मसूरी शहर की यातायात व्यवस्था की सुगमता एवं आवागमन की सुविधा के लिए माल रोड से लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी के बीच 2.74 किमी लम्बी टनल निर्माण के लिए 700 करोड़ की स्वीकृति हेतु केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी का आभार व्यक्त किया है।

केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री गड़करी द्वारा इस सम्बन्ध में ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी है कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 707 ए पर मसूरी में माल रोड से लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी तक 2.74 किमी लम्बी सुरंग के निर्माण के लिए 700 करोड़ की धनराशि स्वीकृत कर दी गई है।
मुख्यमंत्री रावत ने भी ट्वीट के माध्यम से केन्द्रीय मंत्री गड़करी का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि इससे मसूरी शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार तथा आवागमन में सुविधा होगी। इस टू लेन टनल के निर्माण एवं इसके आसपास की सड़कों के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण से आम जनता को सुविधा होने के साथ ही आपदा की स्थिति में राहत व बचाव कार्यों में भी इससे मदद मिल सकेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस टनल के निर्माण एवं सड़कों के सुदृढ़ीकरण से जौनसार बावर क्षेत्र की कनेक्टिविटी और बेहतर होगी तथा इस क्षेत्र में विकास के नये द्वार खुलेंगे।
इस पिछड़े क्षेत्र को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने में भी इससे मदद मिलेगी। पर्यटन की दृष्टि से भी इस क्षेत्र को नई पहचान मिल सकेगी।

Key words:  Pragati Ka Highway, Nitin Gadkari, Tirath Singh Rawat, Free connectivity to Mussoorie town, Mall Road, and LBSSNA (IAS ACADEMY),

 

 

 

LEAVE A REPLY