careerFeaturedUttarakhand

UKPSC: Civil Judge मुख्य परीक्षा Result के बाद महत्वपूर्ण सूचना

चयनित अभ्यर्थियों को आयोग के कार्यालय में 18 मार्च तक भेजने होंगे अपने दस्तावेज

हरिद्वार। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने न्यायिक सेवा सिविल न्यायाधीश परीक्षा-2022 की मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित करने के बाद एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है।

देखें- Long Notification

आयोग के अनुसार, मुख्य परीक्षा में औपबन्धिक रूप से सफल घोषित अभ्यर्थियों द्वारा ऑनलाइन आवेदन-पत्र में किए गए दावे के सापेक्ष, विज्ञापन की शर्तानुसार समस्त शैक्षणिक अर्हता, स्थायी निवास, लम्बवत / क्षैतिज आरक्षण आदि अभिलेखों की स्वहस्ताक्षरित छायाप्रति आयोग के हरिद्वार कार्यालय में डाक अथवा अन्य किसी भी माध्यम से 18 मार्च, 2024 (सोमवार) (सायं 06:00 बजे) तक जमा कराना होगा। निर्धारित अंतिम तिथि के पश्चात प्राप्त आवेदन पत्र / अभिलेखों को आयोग स्वीकार नहीं करेगा।

आयोग के अनुसार, अभ्यर्थी उपरोक्त के सम्बन्ध में विस्तृत विज्ञप्ति का आयोग की वेबसाइट psc.uk.gov.in पर अवलोकन करना अवश्य सुनिश्चित करें।

 

Rajesh Pandey

राजेश पांडेय, देहरादून (उत्तराखंड) के डोईवाला नगर पालिका के निवासी है। पत्रकारिता में  26 वर्ष से अधिक का अनुभव हासिल है। लंबे समय तक हिन्दी समाचार पत्रों अमर उजाला, दैनिक जागरण व हिन्दुस्तान में नौकरी की, जिनमें रिपोर्टिंग और एडिटिंग की जिम्मेदारी संभाली। 2016 में हिन्दुस्तान से मुख्य उप संपादक के पद से त्यागपत्र देकर बच्चों के बीच कार्य शुरू किया।   बच्चों के लिए 60 से अधिक कहानियां एवं कविताएं लिखी हैं। दो किताबें जंगल में तक धिनाधिन और जिंदगी का तक धिनाधिन के लेखक हैं। इनके प्रकाशन के लिए सही मंच की तलाश जारी है। बच्चों को कहानियां सुनाने, उनसे बातें करने, कुछ उनको सुनने और कुछ अपनी सुनाना पसंद है। पहाड़ के गांवों की अनकही कहानियां लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं।  अपने मित्र मोहित उनियाल के साथ, बच्चों के लिए डुगडुगी नाम से डेढ़ घंटे के निशुल्क स्कूल का संचालन किया। इसमें स्कूल जाने और नहीं जाने वाले बच्चे पढ़ते थे, जो इन दिनों नहीं चल रहा है। उत्तराखंड के बच्चों, खासकर दूरदराज के इलाकों में रहने वाले बच्चों के लिए डुगडुगी नाम से ई पत्रिका का प्रकाशन किया।  बाकी जिंदगी की जी खोलकर जीना चाहते हैं, ताकि बाद में ऐसा न लगे कि मैं तो जीया ही नहीं। शैक्षणिक योग्यता - बी.एससी (पीसीएम), पत्रकारिता स्नातक और एलएलबी, मुख्य कार्य- कन्टेंट राइटिंग, एडिटिंग और रिपोर्टिंग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button