ElectionFeatured

उत्तराखंड मतगणना रुझान डिटेल मेंः ये दिग्गज चल रहे पीछे

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की मतगणना में रुझान सामने आ रहे हैं। सभी सीटों के लिए मतगणना चल रही है, जिनमें भाजपा 43 और कांग्रेस 23 सीटों पर आगे है।

दिग्गजों में पीछे चल रहे हैं- लालकुआं में कांग्रेस के हरीश रावत (10994), भाजपा के पुष्कर सिंह धामी (16), बाजपुर में कांग्रेस के यशपाल आर्य (1420), हरिद्वार शहर में भाजपा के मदन कौशिक (144), भाजपा के यतीश्वरानंद(3470), हल्द्वानी में कांग्रेस के सुमित हृदयेश ( 4226), नैनीताल में कांग्रेस के संजीव आर्य (4854), रायपुर में कांग्रेस के हीरा सिंह बिष्ट (9306), भाजपा के डॉ. धन सिंह रावत (887)।

 

Uttarakhand
Result Status

Status Known For 70 out of 70 Constituencies
Party Won Leading Total
Bahujan Samaj Party 0 2 2
Bharatiya Janata Party 0 43 43
Independent 0 2 2
Indian National Congress 0 23 23
Total 0 70 70

Rajesh Pandey

राजेश पांडेय, देहरादून (उत्तराखंड) के डोईवाला नगर पालिका के निवासी है। पत्रकारिता में  26 वर्ष से अधिक का अनुभव हासिल है। लंबे समय तक हिन्दी समाचार पत्रों अमर उजाला, दैनिक जागरण व हिन्दुस्तान में नौकरी की, जिनमें रिपोर्टिंग और एडिटिंग की जिम्मेदारी संभाली। 2016 में हिन्दुस्तान से मुख्य उप संपादक के पद से त्यागपत्र देकर बच्चों के बीच कार्य शुरू किया।   बच्चों के लिए 60 से अधिक कहानियां एवं कविताएं लिखी हैं। दो किताबें जंगल में तक धिनाधिन और जिंदगी का तक धिनाधिन के लेखक हैं। इनके प्रकाशन के लिए सही मंच की तलाश जारी है। बच्चों को कहानियां सुनाने, उनसे बातें करने, कुछ उनको सुनने और कुछ अपनी सुनाना पसंद है। पहाड़ के गांवों की अनकही कहानियां लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं।  अपने मित्र मोहित उनियाल के साथ, बच्चों के लिए डुगडुगी नाम से डेढ़ घंटे के निशुल्क स्कूल का संचालन किया। इसमें स्कूल जाने और नहीं जाने वाले बच्चे पढ़ते थे, जो इन दिनों नहीं चल रहा है। उत्तराखंड के बच्चों, खासकर दूरदराज के इलाकों में रहने वाले बच्चों के लिए डुगडुगी नाम से ई पत्रिका का प्रकाशन किया।  बाकी जिंदगी की जी खोलकर जीना चाहते हैं, ताकि बाद में ऐसा न लगे कि मैं तो जीया ही नहीं। शैक्षणिक योग्यता - बी.एससी (पीसीएम), पत्रकारिता स्नातक और एलएलबी, मुख्य कार्य- कन्टेंट राइटिंग, एडिटिंग और रिपोर्टिंग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button