careerFeaturedNewsUttarakhand

देखें- Uttarakhand PCS Exam 2024 का विस्तृत विज्ञापन

हरिद्वार। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने उत्तराखंड पीसीएस-2024 के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

उत्तराखंड सम्मिलित राज्य (सिविल) प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा, 2024 के अन्तर्गत विभिन्न विभागों में रिक्त 189 पदों पर सीधी भर्ती के माध्यम से चयन के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र (Online Application Form) आमंत्रित किए हैं।

ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अन्तिम तिथि तीन अप्रैल, 2024  है। परीक्षा शुल्क  Net Banking/Debit Card/ Credit Card द्वारा जमा करने की अंतिम तिथि 03 अप्रैल, 2024 है।

आयोग ने ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 3 अप्रैल 2024 निर्धारित की है।

देखें- उत्तराखंड पीसीएस 2024 की विज्ञप्ति

देखें- उत्तराखंड पीसीएस 2024 का विस्तृत विज्ञापन

 

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में वाहन चालकों की सरकारी नौकरियां, 19 मार्च से ऑनलाइन आवेदन

यह भी पढ़ें- आचार संहिता से पहले UKPSC ने जारी किया PCS -2024 परीक्षा का नोटिफिकेशन

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में प्रिंसिपल के 692 पद, 14 मार्च से शुरू होंगे आवेदन

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में सहायक अध्यापक (एलटी) के 1544 पद, 22 मार्च से आवेदन शुरू होंगे

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड वन विकास निगम में नौकरियां, ऑनलाइन आवेदन 18 मार्च से

Rajesh Pandey

राजेश पांडेय, देहरादून (उत्तराखंड) के डोईवाला नगर पालिका के निवासी है। पत्रकारिता में  26 वर्ष से अधिक का अनुभव हासिल है। लंबे समय तक हिन्दी समाचार पत्रों अमर उजाला, दैनिक जागरण व हिन्दुस्तान में नौकरी की, जिनमें रिपोर्टिंग और एडिटिंग की जिम्मेदारी संभाली। 2016 में हिन्दुस्तान से मुख्य उप संपादक के पद से त्यागपत्र देकर बच्चों के बीच कार्य शुरू किया।   बच्चों के लिए 60 से अधिक कहानियां एवं कविताएं लिखी हैं। दो किताबें जंगल में तक धिनाधिन और जिंदगी का तक धिनाधिन के लेखक हैं। इनके प्रकाशन के लिए सही मंच की तलाश जारी है। बच्चों को कहानियां सुनाने, उनसे बातें करने, कुछ उनको सुनने और कुछ अपनी सुनाना पसंद है। पहाड़ के गांवों की अनकही कहानियां लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं।  अपने मित्र मोहित उनियाल के साथ, बच्चों के लिए डुगडुगी नाम से डेढ़ घंटे के निशुल्क स्कूल का संचालन किया। इसमें स्कूल जाने और नहीं जाने वाले बच्चे पढ़ते थे, जो इन दिनों नहीं चल रहा है। उत्तराखंड के बच्चों, खासकर दूरदराज के इलाकों में रहने वाले बच्चों के लिए डुगडुगी नाम से ई पत्रिका का प्रकाशन किया।  बाकी जिंदगी की जी खोलकर जीना चाहते हैं, ताकि बाद में ऐसा न लगे कि मैं तो जीया ही नहीं। शैक्षणिक योग्यता - बी.एससी (पीसीएम), पत्रकारिता स्नातक और एलएलबी, मुख्य कार्य- कन्टेंट राइटिंग, एडिटिंग और रिपोर्टिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button