careerFeaturedNewsUttarakhand

Uttarakhand: पीसीएस परीक्षा-2024 के लिए महत्वपूर्ण अपडेट, मिला यह मौका

आयोग ने 189 रिक्त पदों के लिए मांगे थे तीन अप्रैल 2024 तक ऑनलाइन आवेदन

हरिद्वार। न्यूज लाइव

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पीसीएस परीक्षा-2024 के लिए एक नया अपडेट जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि तीन अप्रैल 2024 तय की गई थी।

आय़ोग के अनुसार, सम्मिलित राज्य सिविल / प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2024 के अन्तर्गत विभिन्न विभागों में रिक्त 189 पदों पर सीधी भर्ती के माध्यम से चयन के लिए 14 मार्च, 2024 को प्रकाशित विज्ञापन के सापेक्ष पात्र अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन 03 अप्रैल, 2024 तक आमंत्रित किए गए थे।

आयोग ने बताया, ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 03.04.2024 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करने वाले अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन पत्र में की गई प्रविष्टियों में संशोधन / परिवर्तन (Edit/Correction) हेतु केवल एक बार के लिए अंतिम अवसर प्रदान किया जा रहा है। ये अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट psc.uk.gov.in पर Online Edit Window लिंक दिनांक 09.04.2024 से दिनांक 18.04.2024 तक खोला जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए देखें- आयोग की विस्तृत विज्ञप्ति

 

Rajesh Pandey

राजेश पांडेय, देहरादून (उत्तराखंड) के डोईवाला नगर पालिका के निवासी है। पत्रकारिता में  26 वर्ष से अधिक का अनुभव हासिल है। लंबे समय तक हिन्दी समाचार पत्रों अमर उजाला, दैनिक जागरण व हिन्दुस्तान में नौकरी की, जिनमें रिपोर्टिंग और एडिटिंग की जिम्मेदारी संभाली। 2016 में हिन्दुस्तान से मुख्य उप संपादक के पद से त्यागपत्र देकर बच्चों के बीच कार्य शुरू किया।   बच्चों के लिए 60 से अधिक कहानियां एवं कविताएं लिखी हैं। दो किताबें जंगल में तक धिनाधिन और जिंदगी का तक धिनाधिन के लेखक हैं। इनके प्रकाशन के लिए सही मंच की तलाश जारी है। बच्चों को कहानियां सुनाने, उनसे बातें करने, कुछ उनको सुनने और कुछ अपनी सुनाना पसंद है। पहाड़ के गांवों की अनकही कहानियां लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं।  अपने मित्र मोहित उनियाल के साथ, बच्चों के लिए डुगडुगी नाम से डेढ़ घंटे के निशुल्क स्कूल का संचालन किया। इसमें स्कूल जाने और नहीं जाने वाले बच्चे पढ़ते थे, जो इन दिनों नहीं चल रहा है। उत्तराखंड के बच्चों, खासकर दूरदराज के इलाकों में रहने वाले बच्चों के लिए डुगडुगी नाम से ई पत्रिका का प्रकाशन किया।  बाकी जिंदगी की जी खोलकर जीना चाहते हैं, ताकि बाद में ऐसा न लगे कि मैं तो जीया ही नहीं। शैक्षणिक योग्यता - बी.एससी (पीसीएम), पत्रकारिता स्नातक और एलएलबी, मुख्य कार्य- कन्टेंट राइटिंग, एडिटिंग और रिपोर्टिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button