बिजली उपभोक्ताओं को अधिकार बताएगी अोली की किताब

0
2940

BOOK

देहरादून। बिजली उपभोक्ताओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक कराने के लिए युवा मनीष अोली की  “विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याएं एवं समाधान” पुस्तक बाजार में उपलब्ध है। पुस्तक के लेखक मनीष ओली विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के सदस्य हैं। ढाई सौ पेज की इस किताब की कीमत मात्र 30 रुपये है। शनिवार को देहरादून स्थित बीजापुर अतिथि गृह में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पुस्तक का विमाेचन करते हुए इसे जनजागरूकता का बेहतरीन प्रयास बताया।उन्होंने इसे उपभोक्ताओं के साथ ही बिजली विभाग के कर्मचारियों के लिए भी उपयोगी बताया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकतर विद्युत उपभोक्ताओं को नियमों की जानकारी नहीं है। ऐसे में यदि एक पुस्तक में उपभोक्ता से संबंधित समस्त जानकारियां एक साथ उपलब्ध हों तो वह काफी फायदेमंद है। पुस्तक के लेखक मनीष ओली ने कहा कि पुस्तक आम आदमी की भाषा में लिखी गई है। कार्यक्रम का संचालन प्रो. राम विनय ने किया। इस दौरान अवस्थापना विकास परिषद के उपाध्यक्ष भीमलाल आर्य, जयसिंह रावत, अविकल थपलियाल, अनूप गैरोला, जितेन्द्र अंथवाल, हिमांशु बहुगुणा, शशि शेखर आदि उपस्थित रहे।
छूट में पुस्तक देने की तारीफ
देहरादून। 250 पेज की पुस्तक को मात्र 30 रुपए में उपलब्ध कराने की पहल को मुख्यमंत्री समेत सभी ने सराहा। लेखक मनीष ओली ने कहा कि यदि कुछ संस्थाएं लागत मूल्य में पुस्तकों की खरीद करने के लिए सामने आती हैं तो हम प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों में भी न्यूनतम मूल्य में पुस्तक उपलब्ध करा सकेंगे।
Book release, Chief minister of Uttarakhand, consumers Rights, Electricity, Manish Oli, newslive24x7.com

LEAVE A REPLY